Type Here to Get Search Results !

यूट्यूब के टॉप 5 मोटिवेशनल स्पीकर | जो आपको मोटिवेट करने में मदद करेंगे

0
क्या आपको मोटिवेशनल वीडियोस देखना पसंद है तो यहाँ मैं आपके साथ शेयर करने जा रहा हूँ यूट्यूब के टॉप ५ मोटिवेशनल स्पीकर के बारे में जिससे आप मोटीवेट हो सकते हो, बहोत अछि बात है अगर आप मोटिवेशनल वीडियोस देखते हो तो आपको इन लोगो के बारे मे जरूर जानना चाहिए और इनकी वीडियो भी जरूर देखनी चाहिए...

यूट्यूब के टॉप 5 मोटिवेशनल स्पीकर | जो आपको प्रेरित करने में मदद करेंगे

1. संदीप माहेश्वरी

संदीप माहेश्वरी YouTube पर सबसे अच्छे motivational speaker में से एक है। संदीप माहेश्वरी भारत में एक जबरदस्त एंटरप्रेन्योर हैं, जो इमेजेस बाजार के CEO हैं।

उन्होंने 45 देशों में लगभग 7000 कंपनियों को अपनी Images की बिक्री की। संदीप माहेश्वरी अपने बड़े एंटरप्रेन्योरशिप के कारण प्रसिद्ध नहीं हैं, लेकिन वे प्रेरणादायक संगोष्ठी के कारण प्रसिद्ध हैं। (और उनके सभी सेमिनार फ्री 😉 हैं)। वह हमेशा दुनिया में बदलाव करने के लिए दुनिया भर में एक मुफ्त सेमिनार आयोजित करता है। और उनके यूट्यूब चैनल का नाम "Sandeep Maheshwari" है।
Sandeep maheshwari : top 5 motivational speaker of india in hindi

2. विवेक बिंद्रा

ये एक youtube के महान मोटिवेशनल स्पीकर  है, विवेक बिंद्रा एक जबरदस्त प्रेरक वक्ता हैं। विवेक बिंद्रा कंसल्टिंग एंड ट्रेनिंग (ग्लोबल एसीटी) के लिए ग्लोबल एकेडमी के संस्थापक और सीईओ हैं। उन्हें इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ लायन क्लब द्वारा मारुति सुजुकी, द बेस्ट मोटिवेशनल स्पीकर इन इंडिया '' के रूप में कई पुरस्कार दिया गया है।

इनकी ज्यादातर वीडियो यूट्यूब पर ही आती है, और इनके काफी अच्छे फॉलोवर्स/सब्सक्राइबर भी है, इनका youtube चैनल का नाम "Dr. Vivek bindra : motivational speaker" है।
Vivek Bindra : टॉप 5 मोटिवेशनल यूट्यूब चैनल

3. शिव खेरा

ये भी एक बहोत जबरदस्त मोटिवेशनल स्पीकर मेसे एक है, और ये मोस्ट पॉपुलर ऑथर और मोटिवेटर रहे है। उन्होंने लगभग 14 जितनी बुक्स लिखी है। ये ज्यादातर स्टेज प्रोग्राम्स करते है जिसके रिकार्डेड वीडियोस youtube पर अपलोड करते है इनके youtube channel का नाम "Shiv Khera" है।
शिव खेरा : top 5 मोटिवेशनल स्पीकर on यूट्यूब

4. हिमीश मदन

वीडियो बहुत प्रेरणादायक हैं, वो खासकर यूट्यूब पर ही वीडियो बनाते है, वह मोटिवेशन, पॉजिटिव थिंकिंग, रिलेशनशिप, सेल्फ हेल्प, गोल्स आदि पर भाषण देते हैं। वह एक बहुत ही पेशेवर प्रेरक हैं। इनका youtube चैनल का नाम "Him-eesh Madann" है
टॉप 5 मोटिवेशनल youtube channel in hindi

5. T. S Madann

ये हिमीश मदन के ही पापा है, वो भी एक मोटिवेशनल स्पीकर है जो ज्यादातर यूट्यूब पर ही अपनी वीडियो डालते है और बहोती पुराने यूटुबर है, ये भी बहोत सारी लाइफ में क्या करना चाहिए क्या नहीं उनकी टिप्स देते है।। इनके यूट्यूब चैनल का नाम "TsMadann" है।

TsMadann : top youtube motivational speaker in hindi

तो ये थे youtube channel के टॉप मोटिवेशनल स्पीकर्स जिनसे आप प्रेरणा, मोटीवेट हो सकते हो और अपनी ज़िंदगी का एक नया रास्ता दे सकते हो।

तो ये थे यूट्यूब के टॉप ५ मोटिवेशनल स्पीकर जो आपको मोटिवेट करने में बहोती मददगार होंगे अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर कीजियेगा।

Post a Comment

0 Comments